Search
Close this search box.

इन सेलेब्स ने झेला अपने जवान बच्चों की मौत का दर्द, किसी को थी गंभीर बीमारी तो किसी ने की थी खुदखुशी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

‘जब वी मेट’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस दिव्या सेठ शाह ने हाल ही में अपनी जवान बेटी को खोया है। वहीं दिव्या सेठ से पहले भी कई सेलेब्स अपने बच्चे को खोने का दर्द झेल चुके हैं। बच्चे को खोने के गम में इन सेलेब्स का ऐसा हाल हुआ कि पूरी दुनिया रोने पर मजबूर हो गई।

बॉलीवुड और टीवी अभिनेत्री दिव्या सेठ ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए अपनी बेटी की निधन की खबर शेयर कर के हर किसी को हैरान कर दिया। दिव्या की जवान बेटी मिहिका शाह का सोमवार को निधन हो गया। हालांकि दिव्या ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी बेटी के निधन की खबर फैंस के साथ शेयर की। मिहिका दिग्गज फिल्म अभिनेत्री सुषमा सेठ की नातिन थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी मौत बुखार और दौरे के चलते हुई है। फिलहाल परिवार ने अभी तक मिहिका की मौत की वजह का खुलासा नहीं किया है। फिलहाल मिहिका की मौत ने उनके परिवार को तोड़कर रख दिया है। वहीं मिहिका से पहले भी कई सेलेब्स अपने जवान बच्चों को खोने का दर्द झेल चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divya Seth Shah (@divyasethshah)

कृष्ण कुमार  

एक्टर-प्रोड्यूसर कृष्ण कुमार की बेटी तिशा कुमार का हाल ही में 18 जुलाई को 21 साल की उम्र में कैंसर की वजह से निधन हो गया। इस खबर ने हर किसी के दिल को झकझोर दिया था। वहीं तिशा की मौत ने उनके पैरेंट्स को भी तोड़कर रख दिया। तिशा कुमार के अंतिम संस्कार में उनके पिता और मां बेटी की मौत के गम में बेसुध नजर आए थे। बेटी के दुनिया से जाने पर मां-बाप की हालत देखकर लोगों के भी आंसू नहीं रुक रहे थे। 20 साल की इकलौती बच्ची को खोना मां-बाप के लिए आसान नहीं है। वो चाहकर भी इस दर्द से जिंदगीभर उबर नहीं पाएंगे।

शेखर सुमन 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shekhar Suman (@shekhusuman)

अभिनेता शेखर सुमन भी इस बुरे दौर से गुजर चुके हैं। उनके बड़े बेटे आयुष को दिल से संबंधित कोई बड़ी बीमारी थी और महज 11 साल की उम्र में उनके बेटे ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

कबीर बेदी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kabir Bedi (@ikabirbedi)

फिल्म अभिनेता कबीर बेदी भी इस दौर से गुजर चुके हैं। कबीर बेदी के जब उनके 26 साल के बेटे सिद्धार्थ ने खुदकुशी कर ली थी। सिद्धार्थ कबीर की पहली पत्नी प्रोतिमा के बेटे थे, जो एक क्लासिकल डांसर थीं। सिद्धार्थ को सिज़ोफ्रेनिया नामक एक बीमारी थी, जिसका काफी इलाज भी करवाया जा रहा था। लेकिन वह इससे नहीं उबर पाए और उन्होंने इससे हार के खुशखुशी कर ली। कबीर ने अपने इस दर्द को अपने बायोग्राफी ‘स्टोरीज़ आई मस्ट टेल’ में भी बयां किया है।

जगजीत सिंह

मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह भले ही अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन जीते-जी उन्होंने भी अपने बेटे को खोने के दर्द का सामना किया था। जगजीत सिंह के इकलौते बेटे विवेक सिंह की साल 1990 में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। बेटे की मौत से उन्हें बड़ा सदमा लगा था। काफी समय तक वो इस सदमे से उबर नहीं पाए थे।

 

 

 

Apna Tv India
Author: Apna Tv India

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Ai / Market My Stique Ai